Movie prime

भाजपा विधायकों ने विधानसभा की कार्यवाही का किया बहिष्कार, लखेंद्र पासवान का निलंबन वापस लेने की कर रहे मांग

 

भाजपा विधायकों ने बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया है. भाजपा विधायक लखेंद्र पासवान को सदन से दो दिनों के लिए निलंबित किए जाने के मामले में भाजपा का आक्रामक रुख लगातार जारी है. भाजपा विधायक विधानसभा परिसर में मौजूद हैं लेकिन सदन के अंदर चल रही कार्यवाही का हिस्सा नहीं बन रहे हैं. जिसको लेकर सदन के अंदर संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी के तरफ से इनलोगों को बुलावा भी दिया गया है. इसके बाद भी ये लोग सदन के अंदर नहीं आए. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा की अगुवाई में भाजपा के विधायकों ने लखेंद्र पासवान के निलंबन को वापस लेने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. 

विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि हमारी मांग है कि लखेंद्र पासवान के खिलाफ जो कार्रवाई की गई है वह अनुचित है. सदन में उनका व्यवहार ऐसा नहीं था कि उन्हें निलंबित किया जाए. उन्होंने कहा कि इसे लेकर वे कल भी यही बात दोहरा चुके हैं और भाजपा विधायकों ने दिन में धरना भी दिया था. लखेंद्र का निलंबन अगर वापस नहीं हुआ तो आज भी हमलोग सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करते रहेंगे. इस दौरान भाजपा दे सदस्यों ने सदन के बाहर खूब हंगामा किया. 

आपको बता दें  मंगलवार को बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान सवाल पूछना चाहते थे. लेकिन, उन्हें मौका नहीं मिल रहा था. उनके माइक को बंद कर दिया गया था. फिर उन्होंने माइक को तोड़ दिया. उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें 2 दिन के लिए निलंबित कर दिया.