Movie prime

चिराग ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा- मुख्यमंत्री बिहारियों के ज्वलंत विषय पर चर्चा करने की बजाय जनता को करते हैं गुमराह

 

बिहार विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. वहीं दूसरी तरफ लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास ) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मीडिया को संबोधित किया. चिराग ने इस दौरान कहा कि हमारी नजर बिहार के बजट सत्र पर भी है. बिहारियों के लिए बजट में क्या क्या वादे होंगे उस पर नजर होगी. उन्होंने कहा कि पिछले साल के बजट में क्या- क्या वादे  पूरे किए गए और इस बार के बजट में क्या- क्या नई घोषणा होती है वो भी आज हम देखने का काम करेंगे.

ddd

चिराग पासवान ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति के छात्रों को आज स्कॉलरशिप मिलती है. लेकिन पहले छात्र को पूरी राशि मिलती थी और अब  उन राशियों में बदलाव कर दिए गए हैं. बिहार सरकार दलितों के साथ धोखा कर रही है. नीतीश कुमार बंटवारे की राजनीति कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने भी कई बदलाव किए हैं. फ्रीशिप कार्ड के जरिए छात्र के खाते में सीधे पैसे आएंगे. 

चिराग बोले कि मौजूदा बिहार सरकार दलित विरोधी है, अनुसूचित जाति जनजाति विरोधी है. नीतीश कुमार दलित विरोधी सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. अनुसूचित जाति जनजाति से आने वाले लोगों को टारगेट किलिंग कर मारा जा रहा है. दलित युवा युवती के साथ निर्मम हत्या, दुष्कर्म के मामले आ रहे हैं, इस पर एक ओर मुख्यमंत्री खामोश हैं तो वहीं दूसरी ओर 2020 चुनाव से पहले मुख्यमंत्री एक योजना लेकर आते हैं कि दलित परिवारों के अंदर अगर किसी की हत्या होगी तो एक सदस्य को सरकारी नौकरी और चार लाख का मुआवजा मिलेगा. 

आगे चिराग ने कहा कि आए दिन दलित परिवार के सदस्य की हत्या हो रही है, लेकिन लोगों को उचित अधिकार नहीं मिलता है. मुख्यमंत्री ने बिहार में बंटवारे की राजनीति की है. जो मुख्यमंत्री बंटवारे की राजनीति कर रहे हैं, वह पूर्णिया में संविधान बचा रहे थे. इस देश में कभी संविधान की हत्या नहीं हो सकती है. ऐसी बातें मुख्यमंत्री की सोच को दर्शाती है. बिहार और बिहारियों के ज्वलंत विषय पर चर्चा करने की बजाय मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करते हैं.