Movie prime

जदयू कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे CM नीतीश, तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर देंगे ख़ास टिप्स

 

सीएम नीतीश शनिवार को एक बार फिर से पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई होनी है. जदयू के तरफ से पूरी ताकत लगाई जा रही है. इससे पहले मुख्यमंत्री 14 अप्रैल को भी पार्टी कार्यालय से वर्चुअल संवाद कर चुके हैं. मुख्यमंत्री के साथ आज भी पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

लोकसभा चुनाव के दो चरण समाप्त हो चुके हैं. बिहार में 40 में से 9 सीटों पर चुनाव हो चुका है. इनमें से जदयू के 5 सीट है. तीसरे चरण की तैयारी हो रही है. तीसरे चरण में भी बिहार में पांच लोकसभा सीटों मधेपुरा, अररिया, सुपौल, झंझारपुर और खगड़िया में चुनाव होना है. इसमें से जदयू के तीन लोकसभा सीट मधेपुरा, झंझारपुर, सुपौल है.

मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव चुनाव लड़ रहे हैं. झंझारपुर से रामप्रीत मंडल और सुपौल से दिलेश्वर कामत चुनाव मैदान में हैं. 2019 में भी तीनों चुनाव लड़े थे और जीते भी थे. पार्टी की ओर से इन्हें फिर से मौका दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के तीनों उम्मीदवार को जीताने के लिए वर्चुअल संवाद करेंगे साथ ही अपने सहयोगी दलों बीजेपी के अररिया से तो लोजपा के खगड़िया के उम्मीदवार के लिए भी पूरी ताकत से सहयोग देने का निर्देश देंगे.

बिहार में लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होना है. जदयू को इस बार एनडीए में 16 सीट मिला है. भाजपा 17 सीट पर चुनाव लड़ रही है. चिराग पासवान की पार्टी 5 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी एक सीट और हम पार्टी से जीतन राम मांझी एक सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.