Movie prime

लाल मोहन गुप्ता बोले- मेरे पास बैंक अकाउंट नहीं, टीवी पर देखने के बाद पता चला की हम प्रत्याशी बन गए

 
भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में होने जा रहे विधान परिषद चुनाव के लिए तीन कार्यकर्ताओं के नाम की घोषणा कर दी है. इस सूची में मुंगेर के जमालपुर विधानसभा क्षेत्र के आशिकपुर के रहने वाले स्वर्गीय डॉ. राम प्रसाद गुप्ता के बड़े बेटे लाल मोहन गुप्ता तांती का नाम भी शामिल है. लाल मोहन मुंगेर के पूर्व जिलाध्यक्ष के पद पर 2016-19 तक रह चुके है.
लाल मोहन गुप्ता ने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हुआ, पार्टी ने विधान परिषद सदस्य की उम्मीदवारी के लिए मेरे नाम का ऐलान किया. हम घर में टीवी देख रहे थे, इसी दौरान अचानक टीवी पर मेरा नाम चलने लगा. भाजपा के मुंगेर जिला के नेता फोन कर बधाई देने लगे. बाद में प्रदेश सचिव का फोन आया, फिर उन्हें विश्वास हुआ की पार्टी ने उनकी उम्मीदवारी पर सहमति जताई
है.
उन्होंने बताया कि हम काफी गरीब परिवार से आते हैं. मेरे पास अचल संपत्ति के नाम पर महज चार कट्टा जमीन है. जिसमें सात भाइयों का बंटवारा है. उन्होंने यह भी बताया कि मेरे पास कोई बैंक अकाउंट भी नहीं है। हम अपने जीवन का 51 साल पार्टी के लिए समर्पित किए है. हमने शादी भी नहीं की है.
लाल मोहन गुप्ता ने बताया कि महज 9 साल की उम्र में संघ के कार्यशाला में जाना शुरू कर दिया था। बताया कि भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष भी रहे हैं। 1984 में जमालपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 5 के वार्ड सदस्य भी चुने गए थे। 2016 से 19 तक मुंगेर जिला का जिला अध्यक्ष का पदभार भी संभाला था।
इसके अलावा वह बांका प्रभारी और वर्तमान में जमुई जिला प्रभारी भी है। साथ ही 1974 के आंदोलन में जेल भी गए थे। बताया कि जय प्रकाश नारायण यादव के 1974 के आंदोलन में उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई थी। इस कारण उन्हें मुंगेर मंडल कारा में तीन दिनों के लिए जेल में बंद रहना पड़ा था।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आम कार्यकर्ताओं की पार्टी है। तभी तो एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री बना है। एक गरीब परिवार का बेटा आज विधान परिषद का सदस्य बनने जा रहा है। उन्होंने इसके लिए जेपी नड्डा सहित अन्य भाजपा नेताओं को धन्यवाद दिया है।