Movie prime

जेडीयू का दामन थामेंगी लवली आनंद, पार्टी दफ्तर में तैयारियां शुरू, लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

 

बिहार में राजद नेता और पूर्व सांसद लवली आनंद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल होने जा रही हैं. शाम 5 बजे वह आधिकारिक रूप से जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता लेंगी. लवली आनंद लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह उन्हें पार्टी में शामिल कराएंगे.

लवली आनंद की सदस्यता को लेकर जेडीयू दफ्तर में तैयारियां शुरू हो गई हैं. पहले से ही अटकलें थीं कि वह जेडीयू में शामिल हो सकती हैं. एनडीए की सरकार बनने के बाद राजद के विधायक और उनके बेटे चेतन आनंद विश्वासमत के दौरान पाला बदलकर जेडीयू के खेमे में चले गए थे.

लवली आनंद बिहार के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी हैं. डीएम हत्याकांड में 15 साल सजा काटने के बाद आनंद मोहन पिछले साल जेल से रिहा हुए  थे. नीतीश सरकार ने जेल अधिनियम में बदलाव कर आनंद मोहन समेत 27 कैदियों को रिहा कर दिया था. उनकी रिहाई के बाद लवली आनंद ने बिहार के मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया था.  

लवली आनंद के राजनीतिक जीवन की शुरुआत उनके पति आनंद मोहन की बिहार पीपुल्स पार्टी की पहली उम्मीदवार के रूप में हुई थी. उन्होंने बिहार के पूर्व सीएम  सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी सांसद किशोरी सिन्हा को हराया था. लवली आनंद का जन्म 12 दिसंबर 1966 को वैशाली में हुआ था. 1991 में आनंद मोहन से  से उनकी शादी हुई थी. उनके दो बेटे और एक बेटी है.