Movie prime

मायावती की पार्टी ने बिहार की 11 और सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

 

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी काफी तेज है. पक्ष और विपक्ष लगातार एक दूसरे पर हमलावर है. इसी बीच उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें- छठे  और सातवें चरण के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. उम्मीदवारों का नाम इस प्रकार है

बक्सर से अनिल कुमार चौधरी, जहानाबाद से डॉ. अरूण कुमार (पूर्व सांसद), सासाराम से संतोष कुमार, काराकाट से धीरज कुमार सिंह, वैशाली से शंभू कुमार सिंह, मधुबनी से बिकाश कुमार, मुजफ्फरपुर से विजयेश कुमार, सारण से अविनाश कुमार, हाजीपुर से श्री शशि स्वराज, पूर्वी चम्पारण श्री सत्यम यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. 

बता दें कि  पांचवें चरण (20 मई) में सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में वोटिंग होगी.  वहीं छठे चरण में वहीं छठे चरण में (25 मई) वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. वहीं सातवें यानी आखिर चरण (1 जून) में नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम,  काराकाट और जहानाबाद में वोटिंग होगी.

आपको बता दें कि इस बार बहुजन समाज पार्टी बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ रही है. मायावती की पार्टी ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. बसपा ने पिछले चुनाव में भी बिहार की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन सफलता नहीं मिली थी.