Movie prime

पशुपति कुमार पारस ने बड़ा दावा, नीतीश कुमार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं, हमारे पास 136 विधायकों का समर्थन

 

 बिहार में अभी जिस शब्द की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है 'खेला'। खेला अभी बाकी है...एनडीए सरकार के गठन के दौरान तेजस्वी यादव के इस एक बयान ने सूबे की सियासत को कौतूहल से भर दिया है। सभी पार्टियां अपने विधायकों को शक की नजर से देख रही है।

कल यानी 12 फरवरी को सदन में फ्लोर टेस्ट होना है। इससे पहले अब हर दल अपने विधायकों की लॉयलटी (निष्ठा) टेस्ट करने में जुटी हैं। विधायकों से दस्तखत लिए जा रहे हैं। उन्हें नजरबंद किया जा रहा है. एक तरफ जहां विपक्ष का दावा है कि नीतीश कुमार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है हालांकि सत्ताधारी दल के नेता दावा कर रहे हैं कि उनके पास बहुमत के आंकड़े से अधिक विधायकों का समर्थन है. इसी बीच एनडीए सरकार में शामिल राष्ट्रीय लोजपा के चीफ पशुपति कुमार पारस ने बड़ा दावा कर दिया है.

वैशाली पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने दावा किया है कि नीतीश सरकार के पास 128 नहीं बल्कि 136 विधायकों का समर्थन है. पारस ने कहा कि आरजेडी के लोगों को यह बताना चाहिए कि उसने अपने सभी विधायकों को बंधक बनाकर क्यों रखा है. ये खेला नहीं बल्कि झमेला है, जो खेला होना था वह पहले ही हो चुका है. विधायकों के टूटने के डर से आरजेडी ने अपने सभी विधायकों को कैद करके रखा है. उनको न अपने परिवार से मिलने दिया जा रहा है और ना ही पत्नी से मिलने दिया जा रहा है.

पारस ने पूछा है कि प्रजातंत्र में राजतंत्र कहां से आ गया है. खेला जो होना था हो गया है. कुछ गलतफहमी के कारण नीतीश कुमार आरजेडी के साथ चले गए थे लेकिन अब वे अपने पुराने घर लौट आए हैं. पूरे देश में एनडीए एकजुट है और खुशी की बात है कि नीतीश कुमार फिर से एनडीए के साथ आ गए हैं. अब बिहार में भी खुशहाली होगी. दिल्ली और राज्य की सरकार मिलकर बिहार का विकास करेगी. उन्होंने कहा कि एनडीए के पास पूरी बहुमत है. विधानसभा में 122 विधायक चाहिए, हमारे पास आज 128 है और विधानसभा में 136 विधायकों के समर्थन का लिस्ट दिया जाएगा.