Movie prime

Ranchi: हेमंत सोरेन न्ययिक हिरासत में भेजे गये होटवार जेल, ED ने की है 10 दिनों के रिमांड की मांग

 

पुर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुधवार देर शाम गिरफ्तार करने के बाद आज गुरूवार को ईडी ने उन्हें भारी सुरक्षा के बीच ईडी कोर्ट में पेश किया गया। जस्टिस दिनेश चंद्र राय की आदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट में हेमंत सोरेन का पक्ष महाधिवक्ता राजीव रंजन रख रहे हैं जबकि ईडी की तरफ से अधिवक्ता अनिल कुमार अपना पक्ष रख रहे हैं। हेमंत सोरेन ED कोर्ट से सीधा होटवार जेल भेजे गए, रिमांड पर फैसला कल होगा। पेशी के दौरान ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर कोर्ट से 10 दिनों के रिमांड की मांग की है। 

बता दें कि हिनू स्थित ईडी के जोनल कार्यालय से उन्हें भारी सुरक्षा बलों के साथ रांची सिविल कोर्ट लाया गया। जहां हेमंत सोरेन ने हाथ हिलाकर मौके पर मौजूद अपने समर्थकों के साथ साथ अन्य लोगों का अभिवादन किया। इसके बाद उन्हें ईडी कोर्ट में पेश किया गया है। कहा जा रहा है कि ईडी की ओर से ईडी कोर्ट से हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए 14 दिनों की रिमांड का आग्रह किया जायेगा। हेमंत सोरेन की पेशी को लेकर रांची सिविल कोर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हेमंत सोरेन का मामला

वहीं पूर्व सीएम हेमंत सोरेन द्वारा झारखंड हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को लेकर दायर रिट याचिका वापस ले ली गयी है। अब यह मामला  सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मामले को CJI के सामने रखा।  मामले में सुनवाई के लिए CJI ने शुक्रवार (2 फरवरी) की तिथि निर्धारित की है।

पत्नी कल्पना ने की हेमंत  से मुलाकात
हेमंत सोरेन अभी ईडी के हिरासत में ही हैं।  आज सुबह कल्पना सोरेन अपने बच्चों के साथ ईडी दफ्तर पहुंची जहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक हेमंत सोरेन से मुलाकात की।  बताया जा रहा है कि कल्पना लंच बॉक्स में खाना लेकर ईडी दफ्तर पहुंची थी इसके बाद वह ईडी दफ्तर से निकलकर अपने आवास के लिए रवाना हुई।