Movie prime

रांची : उलगुलान रैली में तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा

राजधानी रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में आयोजित उलगुलान न्याय महारैली में बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने वाला चुनाव है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुये कहा कि, आज एक तरफ बीजेपी संविधान को बदलने की साजिश कर रही है तो दूसरी तरफ 400 पार का नारा दे रही है। हालांकि बीजेपी की 400 पार नाम की ये फिल्म सुपर फ्लॉप हो चुकी है और इसका प्रमाण प्रथम चरण के मतदान में मिल गया है। आगे उन्होंने कहा कि, बिहार में हमने बीजेपी की हवा टाइट कर रखी है। बीजेपी के लोग 20-25 हेलिकॉप्टर से चुनावी सभाएं कर रहे हैं। मेरे पास एक ही हेलिरकॉप्टर है। लेकिन मैंने इसे ट्रैक्टर में बदल कर रख दिया है और इसी से बीजेपी की हवा टाइट कर दी है। 

भाजपा के तीन जवाई, ईडी, आईटी औऱ सीबीआई 
तेजस्वी यादव ने यह भी कहा बिहार, झारखंड, दिल्ली में बेहतरीन सरकारें चल रही थीं। लेकिन बीजेपी खेमे को ये पसंद नहीं आया। बिहार में साजिश के तहत राजद-जदयू की सरकार गिरा दी गयी। दिल्ली औऱ झारखंड के सीएम को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है। दोनों पर ऐसे आरोप लगाये गये जिनका कोई आधार नहीं है। लेकिन बीजेपी ने जांच ऐजेंसियों का सहारा लेकर हेमंत सोरेन और अऱविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। कहा, लेकिन बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी को नहीं भूलना चाहिये कि जेल में ही भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। जिन्होंने अन्याय पर न्याय की जीत दिलाई। तेजस्वी ने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा, भाजपा के तीन जवाई; ईडी, आईटी औऱ सीबीआई। 

इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिये बीजेपी को हुआ फायदा  
तेजस्वी ने आगे कहा, मेरे ऊपर भी साजिश के तहत मुकदमे किये गये। लेकिन बिहार में हम इनकी नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चार काम किये हैं। गरीबी बढ़ा दी, बेरोजगारी बढ़ा दी, महंगाई बढ़ा दी और झूठ बोलने का चलन बढ़ा दिया। तेजस्वी ने दावा किया कि आज की तारीख में मोदी की सभाओं में लोगों की भीड़ नहीं हो रही है। दरअसल लोगों को समझ में आ गया है कि मोदी झूठ की गारंटी देने वाले नेता बन गये हैं। तेजस्वी ने यह भी कहा कि पहले पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरियां देने का वादा किया। कहा सबके खाते में 15-15 लाख रुपये आयेंगे। उन्होंने कहा, किसी जनता के खाते में तो 15 लाख रुपये नहीं आये, लेकिन बीजेपी के खाते में इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिये करोड़ों रूपये जरूर आ गये। 

संविधान बदलने की साजिश का आरोप 
उन्होंने कहा कि बिहार, यूपी और झारखंड अगर इंडिया अलायंस के गठबंधन बैनर तले मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ें तो केंद्र में बीजेपी की सरकार का बनना असंभव है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में इंडिया अलायंस के नेताओं को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आज बीजेपी संविधान बदलने की बात कर रही है, तो मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि इंडिया अलायंस के रहते हुए कोई माई का लाल संविधान को नहीं बदल सकता है। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा, अगर आप संविधान को बदलना चाहोगे तो देश की जनता आपको खत्म कर देगी।