Movie prime

RJD का दावा- आकड़ों के खेल में नीतीश होंगे फेल, सांसद मनोज झा ने बताया कैसे होगा खेला

 

बिहार की राजनीतिक कौन सा खेला बाकी है? यह के यक्ष प्रश्न बन गया है. कल होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले राजद की तरफ से बड़ा दावा किया गया है. रातभर राजद विधायकों के साथ तेजस्वी आवास पर रहने के बाद सांसद मनोज झा ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए ये कहा कि नीतीश कुमार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है.

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि स्पीकर हो हटाने के लिए बिहार में एक्चुअल मेंबर की संख्या 122 चाहिए. हम सब लोकतंत्र बचाने के लिए एकजुट हैं. हमारे महागठबंधन के सभी नेता एक साथ हैं.  स्पीकर को हटाने के लिए जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है उसके लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार बिहार में कम से कम 122 सदस्यों का समर्थन चाहिए. इस लिहाजा मैं बिहार सरकार के सलाहकारों से निवेदन करता हूं कि वो सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आलोक में ही कोई फैसला ले.

उन्होंने जदयू और भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि हम वैसे लोग नहीं हैं जिनके भोज में विधायक नहीं पहुंचे और न ही हम वैसे लोग नहीं हैं जिन्होंने कार्यशाला के नाम पर विधायकों को लेकर बाहर चले गए. हमलोग तो साफ़- साफ़ अपने विधायकों को एक साथ रखे हुए हैं तो फिर इसमें समस्या कहां है? सोचना तो उनको है जिनके नेता भोज में नहीं गए हैं.

बता दें कि स्पीकर को हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव दिया जा चुका है. इसके बाद भी स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने अपने पद से अभीतक इस्तीफा नहीं दिया है. स्पीकर को दिए गए अविश्वास प्रस्ताव पर राजद की तरफ से सवाल खड़ा गया है.