Movie prime

भागलपुर पहुंचे RSS प्रमुख Mohan Bhagwat, कार्यक्रम में दिया बड़ा बयान, युवाओं से खास अपील

 


भागलपुर जिले के ऐतिहासिक कुप्पाघाट में शुक्रवार को सद्गुरु निवास लोकार्पण समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे. उनके साथ आचार्य किशोर कुणाल भी थे. तय कार्यक्रम के तहत सद्गुरू निवास का लोकार्पण किया गया. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया. कहा कि अपने देश के प्रति एकता और अखंडता को बनाए रखें. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत मां के सम्मान में युवा अपना समय दें. सत्य की परख करने के लिए आध्यात्मिक जरूरी है.

मोहन भागवत ने कहा कि सामान्य लोग अहंकार के सहारे ही जीवन जीते हैं लेकिन अगर अहंकार निकल गया तो सब कुछ समाप्त माना जाता है. अहंकार किसी के लिए भी ठीक नहीं हैं, मैं ही सबकुछ हूं ऐसा अहंकार गलत है. इस दौरान संघ प्रमुख ने कहा कि भारत विश्वगुरू बने ये सभी चाहते हैं, लेकिन धार्मिक स्थलों के भौतिक विकास के साथ–साथ साधना के स्तर पर भी काम जारी रखना जरूरी है. भागवत ने कहा कि हमेशा सत्य के मार्ग के चलना होगा. निरंतर चलने से ही मंजिल मिलेगी.

बता दें कि आरएसएस प्रमुख शुक्रवार को नवगछिया स्टेशन पहुंचे. सभी अतिथियों, विशिष्ट अतिथियों के कुप्पाघाट परिसर में आते ही पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इसके बाद सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज के निवास का लोकार्पण हुआ. फिर सद्गुरु महर्षि मेंही परमहंस जी महाराज की जीवनी पर आधारित फीचर फिल्म के पोस्टर का अनावरण किया गया.

इस दौरान श्रद्धालुओं के लिए कुप्पाघाट के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया था. स्थानीय पुलिस बल और अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी. कुप्पाघाट के प्रवेश द्वार से जो भी अंदर जा रहा था उसकी जांच की जा रही थी उसके बाद अंदर प्रवेश कराया जा रहा था.

खबरों के मुताबिक हाल ही में भागलपुर की यात्रा से पहले आईएसआई, नक्सलियों और कट्टरपंथियों से धमकी मिली थी. इस मामले में एसएसपी आनंद कुमार ने कहा था कि प्रशासन की ओर से जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. संघ प्रमुख के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.