Movie prime

लोकसभा में HAM से कौन लड़ेगा चुनाव? जानिए मांझी का जवाब

 

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की तरफ से लोकसभा का चुनाव कौन लड़ेगा? यह बड़ा सवाल बन गया है. क्योंकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार सरकार में मंत्री संतोष सुमन मांझी ने आज विधान परिषद के लिए नामांकन भर दिया है. वहीं जीतन राम  मांझी पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे.

दरअसल, ऐसी चर्चा थी कि संतोष सुमन मांझी गया से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन आज उन्होंने बिहार विधान परिषद के लिए नामांकन कर दिया. जिससे ये तय है कि वह खुद लोकसभा का चुनाव लड़ने के मूड में नहीं हैं. एनडीए में गया लोकसभा सीट की मांग को लेकर संतोष सुमन मांझी ने कहा कि जल्द ही सीट शेयरिंग होगी उसके बाद ही पता चलेगा कौन कहां से चुनाव लड़ेगा. एनडीए में कोई विवाद नहीं है. 40 सीटों पर सभी मिलकर लड़ेंगे.

लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं को लेकर संतोष सुमन मांझी ने कहा कि पार्टी ने मुझे जहां रखना चाहा मैं वहां हूँ. लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी से कोई कार्यकर्ता भी लड़ सकता है.

संतोष सुमन मांझी के नामांकन पर जीतन राम मांझी की भी प्रतिक्रिया सामने आई. उन्होंने कहा कि यह  एनडीए का निर्णय है. हम(सेक्युलर) लोकसभा का चुनाव लड़ेगी या नहीं? इस सवाल से जीतन राम मांझी ने कन्नी काट ली. उन्होंने कहा कि सब समय आने पर पता चलेगा.