Movie prime
रेलवे की परीक्षा देने वालों को अब नहीं होगी परेशानी, निवास स्थान से 300 किलोमीटर के दायरे में होगी परीक्षा केंद्र
 

रेलवे पहली बार परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को उनके निवास स्थान से 300 किलोमीटर के दायरे में परीक्षा केंद्र आवंटित करेगा. इसके लिए रेलवे गूगल मैप का इस्तेमाल करेगा. वैसे इस प्रक्रिया का उद्देश्य उम्मीदवारों को यात्रा पर खर्च होने वाले समय को कम करना है.

रेलवे के द्वारा बताया गया है कि हर एक उम्मीदवार द्वारा पते के साथ दिए गए पिन कोड को गूगल मैप के जरिए उनके पते से 300 किलोमीटर के दायरे में मौजूद एग्जाम सेंटर के साथ जोड़ रहे हैं. साथ ही यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि केंद्र तक परिवहन के विभिन्न साधनों जैसे बस और ट्रेन के जरिए आवागमन आसान हो. अगर यह काम करता है, तो हम उम्मीदवारों की एक बहुत ही नियमित और स्थायी समस्या का समाधान कर सकेंगे.’’ नई प्रक्रिया 30 जुलाई को होने वाली स्टेज-6 और स्टेज-4 कंप्यूटर आधारित परीक्षा में लागू होगी. इस परीक्षा में 7,026 पदों के लिए 90 केंद्रों पर परीक्षा होगी जिसमें करीब 60 हजार उम्मीदवार हिस्सा लेंगे.

IRCTC must refund ticket amount for train cancelled by Railways: Consumer  forum

 रेलवे के द्वारा ये भी बताया गया कि ‘‘मौजूदा समय में हम 99 प्रतिशत उम्मीदवारों को 300 किलोमीटर के दायरे में एग्जाम सेंटर देने में सफल रहे हैं जबकि शत प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को 400 किलोमीटर के दायरे में बने एग्जाम सेंटरों में एडजस्ट किया गया है।

RRB Group D Exam Date, Admit Card 2021: Check Latest Update Here - RRB  Group D Exam Date, Admit Card 2021: कई फेज़ में होंगे CBT 1 एग्‍जाम, यहां  मिलेगा शेड्यूल -