Movie prime

CBI रेड से सीएम नीतीश भी दिखे चिंतित! तेजस्वी बोले सीबीआई गई, मम्मी विधान परिषद आ रही है

 

राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह से पहुंची सीबीआई टीम दोपहर बाद निकल गई. सीबीआई अधिकारियों की टीम ने राबड़ी आवास से बाहर आकर जो खुलासे किए वह चौंकाने वाले रहे. सीबीआई ने कहा कि उनके द्वारा राबड़ी देवी के यहां छापेमारी नहीं की गई थी. यह राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए हुआ. खुद राबड़ी देवी ने ही सीबीआई को पूछताछ के लिए अपने यहां बुलाया था. उन्होंने बताया कि सीबीआई के समन के बाद राबड़ी देवी ने पूछताछ के लिए 6 मार्च का समय दिया था. उनके अनुरोध के अनुरूप ही सीबीआई की टीम आज राबड़ी आवास पहुंची और करीब 4 घंटों तक राबड़ी देवी से पूछताछ हुई. 

इधर बिहार की सियासत में सीबीआई की एंट्री से लगातार कई तरह की कयासबाजी चलती रही. वहीं सोमवार दोपहर राबड़ी देवी से सीबीआई की पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चिंतित दिखे. उन्होंने विधानसभा में तेजस्वी यादव से पूछा कि राबड़ी आवास से सीबीआई की टीम गयी? इस पर तेजस्वी बोले, हां अभी सब गया.

दरअसल, नीतीश जब विधान परिषद से विधानसभा जा रहे थे इसी दौरान उनकी तेजस्वी से मुलाकात हुई तो मुख्यमंत्री ने उनसे राबड़ी देवी को लेकर पूछा. वहीं तेजस्वी ने सीएम को बताया कि मम्मी राबड़ी देवी विधान परिषद आ रही हैं. इसके कुछ समय बाद सीबीआई की टीम जैसे ही बाहर निकली पूर्व सीएम भी विधान परिषद के लिए रवाना हो गई। विधान परिषद पहुंचने के बाद राबड़ी देवी गुस्से में दिखीं. 

मीडियाकर्मियों ने जब उनसे सीबीआई की रेड के बारे में पूछा तो राबड़ी देवी ने कहा कि हमारे यहां ये सब चलता रहता है, कुछ नहीं हुआ हुआ है। इसके बाद तेजस्वी यादव पहुंचे और राबड़ी देवी को अपने साथ लेकर सदन में चले गए।

दरअसल लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं. आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. 

इसी मामले में 15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी भी होनी है. सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के आवस पर छापेमारी करने के दौरान यहां एक नोटिस भी चस्पा किया है. इसमें लिखा है कि किसी को भी मोबाइल के साथ प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी.