Movie prime
Bihar: CM करेंगे शाह से मुलाकात, नक्सल प्रभावित जिलों के विकास और समस्या पर होगी चर्चा
 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। केंद्र सरकार ने नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। नक्सल समस्या को लेकर इस बैठक में चर्चा होगी। नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियो की बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार की शाम दिल्ली पहुंचे। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक होगी। बैठक में नक्सलवाद की समस्या, प्रभावित इलाकों की स्थिति और वहां के विकास कार्य को लेकर विस्तार से चर्चा होगी। 

गृह मंत्री के साथ इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश अपनी बातों को रखेंगे। नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास की ओर ले जानी के लिए चर्चा होगी। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के तौर पर सड़क, पुल-पुलिया, स्कूल, अस्पताल आदि निर्माण को और बेहतर करने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने को लेकर केंद्र के समक्ष बिहार अपनी मांग रखेगा। खासकर प्रशासन को सशक्त करने पर बैठक में चर्चा होगी। यहां आपको बता दें कि बिहार के 10 जिले नक्सल प्रभावित हैं। इनमें औरंगाबाद, गया, मुंगेर, जमुई, कैमूर, नवादा, लखीसराय, बांका, रोहतास और पश्चिम चंपारण जिले शामिल हैं।

बिहार में जातीय जनगणना कराने के लिए VIP राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी देंगे 5 करोड़ रुपये- https://newshaat.com/bihar-local-news/vip-national-president-mukesh-sahni-will-give-rs-5-crore-to/cid5330477.htm