Movie prime
Panchayat Election: तीसरे चरण का मतदान आज, केंद्र पर लगी कतारें
 

बिहार में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया जारी है। शुक्रवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। तीसरे चरण में पटना समेत कुल 35 जिलों के 50 प्रखंडों के 756 पंचायतों में वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में 43061 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं। 38555 पुरुष उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सुबह सात बजे मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ लगी हुई है। महिला-पुरुष कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। बात दें, मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। 

सिंगल नॉमिनेशन होने की वजह से तीसरे चरण की 3144 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। इसमें सबसे अधिक पंच पद के लिए 3020, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 118, मुखिया पद के लिए 2, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 3, और ग्राम कचहरी सरपंच पद के लिए 1 पद के लिए निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। 

Bihar: अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक आज, CM लेंगे रिपोर्ट- https://newshaat.com/bihar-local-news/bihar-cm-nitish-will-conduct-review-meeting-of-minority/cid5427772.htm