Movie prime

Patna: आज भी विकास से कोसों दूर है वैश्य समाज का एक बड़ा हिस्सा : डॉ पी के चौधरी

पटना के स्थित बृजबिहारी प्रसाद स्मृति भवन में राष्ट्रीय वैश्य महासभा की ओर से पूर्व मंत्री ब्रिजबिहारी प्रसाद की 74वीं जयंती समारोह आयोजित किया गया। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ पी के चौधरी एवं संचालन मंजीत आनन्द साहू ने किया। श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ पी के चौधरी ने कहा की वैश्य वंचित समाज के लिए आजीवन संघर्षरत बृजबिहारी प्रसाद हम सबके आदर्श हैं। उनकी जयंती अथवा उनकी स्मृति हम सबको समाज के लिए कुछ कर गुजरने का प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा की वैश्य समाज का एक बड़ा हिस्सा आज भी विकास से कोशों दूर है। राष्ट्रीय वैश्य महासभा समाज की प्रगति के लिए लगातार प्रयत्नशील है। 

प्रदेश युवा अध्यक्ष मंजीत आनन्द साहू ने कहा की बृजबिहारी प्रसाद समाजिक न्याय के प्रबल पक्षधर थे। अंतिम पंक्ति में खड़े समाज के व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ना उनका सपना था। आजादी के पचहत्तर वर्ष बाद देश अमृत महोत्सव मना रहा है लेकिन समाज का एक बड़ा हिस्सा आज भी महा उत्सव मनाने से कोशों दूर है। गरीब गुरबे तबके को जागरूक होकर अपनी लड़ाई लड़नी होगी ।

राष्ट्रीय वैश्य महासभा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश गुप्ता एवं प्रेम गुप्ता ने कहा की एक सजग समाज की सम्यक समाज का निर्माण कर सकता है हमे लोगो को और जागरूक करने की जरूरत है। इस मौके पर मुख्य रूप से ओबरा के पूर्व प्रत्याशी प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ प्रकाश चंद्रा, नरकटिया के पूर्व प्रत्याशी सोनू कुमार मुखीया, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल जयसवाल, दिलीप चौधरी, पूर्व जिला पार्षद प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक चौधरी, मुख्य प्रवक्ता शिवशंकर विक्रांत, पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव रंजन स्वर्णकार, प्रदेश महासचिव धर्मेंद्र साह, ज्ञान शंकर ज्ञानू , दिलीप चौधरी, प्रदेश युवा महासचिव वैभव गुप्ता, रवि गुप्ता, जितेंद्र साहू, रामसागर प्रसाद, जितेंद्र शर्मा, राजीव रंजन साहू, सहित सैकड़ों की संख्या में उपस्थित होकर शहीद बृजबिहारी प्रसाद जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा किया ।