Movie prime
Patna HC: आज से आमने- सामने सुनवाई, ई पासधारी की ही मिलेगा कोर्ट रूम में प्रवेश
 

पटना हाईकोर्ट में आज से आमने- सामने सुनवाई होगी। सोमवार से गुरुवार चार दिनों तक आमने सामने यानी कि फिजीकल सुनवाई होगी। वहीं शुक्रवार को वर्चुअल तरीके से सुनवाई होगी। फीजिकल सुनवाई को देखते कोर्ट ने एसओपी जारी कर दी है।

हाईकोर्ट परिसर तथा कोर्ट रूम में प्रवेश के लिए नए नियम बनाए गए हैं। पटना हाईकोर्ट के गेट संख्या एक से जजों के आने-जाने की व्यवस्था है, जबकि गेट संख्या तीन से वकील और उनके मुंशी तथा हाईकोर्ट कर्मी के प्रवेश करने की अनुमति होगी। वहीं गेट संख्या चार से वकील उनके मुंशी हाईकोर्ट कर्मी सहित अन्य लोग कोर्ट परिसर में आ सकेंगे। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही हाईकोर्ट परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी।

Ad 

हाईकोर्ट परिसर तथा कोर्ट रूम में प्रवेश के लिए नियम बनाए गए हैं। हाईकोर्ट की ओर से जारी ई पासधारी की ही कोर्ट रूम में प्रवेश की अनुमति होगी। सुनवाई में तलब किए जाने पर संबंधित व्यक्ति या अधिकारी को स्पेशल पास जारी किया जाएगा। फ्लू, बुखार या खांसी जैसे लक्षण वाले किसी को भी कोर्ट परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

सूची बद्ध मुकदमा के वकील और उनके मुंशी को हाईकोर्ट परिसर और कोर्ट रूम में प्रवेश की अनुमति होगी। काम समाप्त होते ही वकील और उनके मुंशी तुरंत हाईकोर्ट परिसर छोड़ देंगे। हाईकोर्ट के तीनों वकील संघों के दस-दस वकीलों को नये एसओपी का पालन कराने की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने लालू यादव को बताया 'अभिभावक', मुलाकात की तस्वीर साझा की- https://newshaat.com/politics/jharkhand-cm-hemant-soren-calls-lalu-yadav-guardian-shared/cid5335109.htm