Movie prime

बैंक मैनेजर के घर से 13 लाख की लूट, बेल बजाकर घुसे, टीवी का वॉल्यूम बढ़ाया

 

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को दो बड़ी लूट की घटना हुई. यहां गर्दनीबाग में दिनदहाड़े गैस गोदाम के पास पेट्रोल पंप मालिक संजय सिंह से 34 लाख रुपये लूट लिए गए तो वहीं मंगलवार देर रात कंकड़बाग इलाके में डकैतों ने रिटायर्ड बैंक मैनेजर और उनकी पत्नी को बंधक बनाकर दो लाख रुपए नगद और करीब 10 लाख रुपए के जेवर लूट लिए. पटना में 12 घंटे के अंदर दो बड़ी लूट के बाद पुलिस प्रशासन के दावों पर सवाल उठ रहे हैं. लूट और डकैती की दो बड़ी घटना ने पटना पुलिस में खलबली मचा दी है.


घटना के समय रिटायर्ड बैंक मैनेजर, पत्नी और रिश्तेदार के साथ मैच देख रहे थे। 4 बदमाशों में घर की डोर बेल बजाई। दरवाजा खुलते ही सभी अंदर घुस गए और गेट अंदर से लॉक कर लिया। टीवी का वॉल्यूम बढ़ा दिया। तीनों के हाथ-पैर बांध दिए और मारपीट की।

विरोध करने पर बदमाशों ने रिटायर्ड बैंक मैनेजर से ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर का दबाव बनाने लगे। मना करने पर बुजुर्ग दंपती को चाकू से मार कर घायल कर दिया। साढ़े 11 बजे तक बदमाशों ने लूटपाट की। बदमाश 12 लाख के गहने और 90 हजार कैश ले कर भाग निकले।

अपराधियों के बाद बुजुर्ग दंपती ने पुलिस और अपने रिश्तेदारों को फोन पर सूचना दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। दंपती के दोनों बेटे विदेश में रहते हैं। दोनों अकेले ही घर में रहते थे।

लूट की यह वारदात पटना के कंकड़बाग थाना स्थित पंच शिव मंदिर के पास स्थित हाउसिंग कॉलोनी मकान संख्या ए 114 में हुई है। इस घर में पीएनबी के रिटायर्ड चीफ मैनेजर डीएन सहाय और उनकी पत्नी रेणु सहाय रहते हैं।