Movie prime

धनबाद : नीट पेपर लीक मामले में दूसरी गिरफ़्तारी, जानें झारखंड से अब तक कितनी गिरफ्तारियां हुयी

सीबीआई ने कल यानी शुक्रवार को झरिया से बंटी शर्मा उर्फ बंटी सिंह को नीट-यूजी 2024 पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया। बंटी बिहार के जहानाबाद का निवासी है, जबकि उसका परिवार गोविंदपुर में रहता है। धनबाद से सीबीआई की यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले 3 जुलाई को सरायढेला से अमन सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई ने पटना में की पूछताछ 
सीबीआई बंटी शर्मा को लेकर पटना गई, जहां उसे शनिवार को विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। हालांकि, अभी तक सीबीआई ने बंटी की गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। सीबीआई कई आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनसे प्राप्त जानकारी के आधार पर जांच आगे बढ़ा रही है।

पूछताछ में खुलासे 
सीबीआई की तीन टीमों ने पटना में पांच आरोपियों से पूछताछ की। इनमें मास्टरमाइंड, पैसे के लेनदेन, फरार आरोपी रॉकी और संजीव मुखिया के ठिकाने समेत कई सवाल पूछे गए। अमन सिंह ने पूछताछ में बताया कि बंटी शर्मा पैसे के ट्रांसफर का काम करता था। बंटी की गिरफ्तारी अमन सिंह द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर हुई।

बंटी के घर से बरामद वस्तुएं  
बंटी शर्मा के घर से सीबीआई ने रुपये, बैंक खाते, मोबाइल फोन, जमीन के कागज और गाड़ियों के दस्तावेज जब्त किए। बंटी और अमन सिंह रॉकी के करीबी थे, जो पेपर लीक कांड के मुख्य अभियुक्त संजीव मुखिया का भांजा है।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने अपनी जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में नीट मामले की सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट ने इओयू से जांच रिपोर्ट देने को कहा था। इओयू ने जांच के दौरान कई गिरफ्तारियां की थीं। सीबीआई ने बुधवार से धनबाद में कैंप किया हुआ है। अमन सिंह के घर और गोविंदपुर स्थित बंटी शर्मा के घर पर छापेमारी की थी। बंटी भागने में सफल रहा था, लेकिन बाद में झरिया से गिरफ्तार किया गया।