Movie prime

गिरिडीह : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 9 अपराधी धराये

अपराधियों के पास से पुलिस ने 25 मोबाइल फोन, 28 सिम कार्ड, 23 एटीएम कार्ड, 17 बैंक पासबुक, 4 पैन कार्ड और 13 आधार कार्ड बरामद किए है

झारखंड के गिरिडीह जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले नौ आरोपियों को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये आरोपी फर्जी बजाज फाइनेंस कर्मी बनकर और अश्लील वीडियो भेज कर लोगों के साथ ठगी करते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में जमुआ थाना क्षेत्र के भूपतडीह निवासी चंदन कुमार, मोती कुमार साह, हीरोड़ीह थाना क्षेत्र के चुंगलखार का शैलेंद्र कुमार सिंह, देवरी थाना क्षेत्र का अभिषेक कुमार मिश्रा, सरिया थाना क्षेत्र के नगर केशवारी का राजू मंडल, विकास कुमार मंडल, डुमरी थाना क्षेत्र के जामतारा का मो सिराज, जमुआ थाना क्षेत्र के परगोडीह का सिकंदर कुमार राय और हजारीबाग जिला के गोरहर थाना क्षेत्र का दीपक कुमार के नाम शामिल है। इसके अलावा इन अपराधियों के पास से पुलिस ने 25 मोबाइल फोन, 28 सिम कार्ड, 23 एटीएम कार्ड, 17 बैंक पासबुक, 4 पैन कार्ड और 13 आधार कार्ड बरामद किए है। गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से लगातार सूचना मिल रही थी कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में साइबर अपराधी अलग-अलग तरीकों से लोगों को चूना लगाने का काम कर रहे हैं।

एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठन कर की गई कार्रवाई

एसपी ने बताया कि डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें प्रशिक्षु डीएसपी कैलाश महतो, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुलिस निरीक्षक ज्ञान रंजन कुमार, पुअनि गौरव कुमार, सावन कुमार साहा, सअनि संजय मुखियार, गजेंद्र कुमार, सौरभ सुमन, साकेत और जितेंद्र नाथ महतो को शामिल किया गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर कुल 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसपी ने बताया कि पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड चंदन कुमार है, जो बजाज का फाइनेंस कंपनी का फर्जी बैंक कर्मी बनकर लोगों को ठगने का काम करता था, साथ ही इसके नेतृत्व में जितने भी साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है वह काफी नए तरीके से लोगों को चूना लगाने का काम कर रहे थे।