Movie prime

गिरिडीह पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गया से कोलकाता जा रही बस से 1.09 करोड़ रुपए जब्त

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गिरिडीह पुलिस अलर्ट मोड में है। चुनाव के दौरान गड़बड़ियों से निपटने हेतु गिरिडीह पुलिस सजग हो गयी है। इसी क्रम में गिरिडीह जिला प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए कोलकाता जा रही एक बस से तकरीबन एक करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये बरामद किये हैं। गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि, ये रुपए चुनाव की प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए ले जाए जा रहे थे। 

महारानी बस से मिले रुपए
गिरिडीह पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के गया से कोलकाता जाने वाली महारानी बस से रुपए ले जाए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वाड टीम) को एक्टिव किया गया। टीम में बगोदर बीडीओ, बगोदर - सरिया एसडीपीओ, थाना प्रभारी सहित अन्य लोग शामिल थे। टीम ने बगोदर के औरा में देर रात महारानी बस को रोका और इसकी तलाशी ली तो एक बैग से 1 करोड़ 9 लाख 50 हज़ार रुपए बरामद किए गए।

तीन लोगों की हुई गिरफ्तारी
रुपए ले जा रहे 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछ-ताछ की जा रही है। पुलिस कप्तान ने बताया कि रुपए के सोर्स और इससे जुड़े सभी लोगों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है।गौरतलब है कि चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके तहत 50 हज़ार से अधिक नगद लेकर चलने पर पुलिस उस राशि कि वैधता की जानकारी लें रही है और सही जानकारी नहीं मिलने पर रुपयों को जब्त किया जा रहा है।