Movie prime

झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर कल होगा मतदान, इन प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर

लोकसभा चुनाव 2024 अपने अंतिम पड़ाव के करीब आ चुका है। कल देश में सातवें और अंतिम चरण का मतदान होना है। वहीं झारखंड में कल चौथे चरण का मतदान होना है। कल यानी 1 जून को राज्य की तीन लोकसभा सीटों (दुमका, गोड्डा और राजमहल) में मतदान होना है। बताते चलें कि, झारखंड के 3 सीटों के साथ इस चरण में देश के आठ राज्यों की 57 सीटों पर भी मतदान होगा। इस चरण के चुनाव में कुल 904 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 

झारखंड में थम गया चुनाव-प्रचार
गुरुवार की शाम 5 बजे अंतिम चरण में झारखंड के राजमहल, गोड्डा और दुमका संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार थम गया है। इन तीनों संसदीय क्षेत्रों में 1 जून को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं आज बूथों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना हो रही है। 
 
1 जून को EVM में कैद होगा उम्मीदवारों के भाग्य 
बताते चलें कि इन तीन सीटों पर कुल 53 प्रत्याशी चुनावी दंगल में उतरे हैं। जिसमें गोड्डा और दुमका में 19-19 और राजमहल लोकसभा सीट से 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। तीनों लोकसभा सीट के मतदान के लिए कुल 6258 पोलिंग बूथ बनाए गए है जहां मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे। 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में करीब 53,23,886 इन उम्मीदवारों के भाग्य को ईवीएम में बंद करेंगे। 
 
कौन सी सीट से कौन उम्मीदवार हैं चुनावी दंगल में
गौरतलब है कि, राजमहल सीट से इंडिया गठबंधन की तरफ से जेएमएम प्रत्याशी विजय हंसदा, वहीं एनडीए की तरफ से बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी चुनाव लड़ रहे है। वहीं दुमका लोकसभा सीट से जेएमएम प्रत्याशी नलिन सोरेन चुनावी मैदान में है जबकि भाजपा की तरफ से सीता सोरेन चुनावी दंगल में उतरी हैं। इसके अलावा गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा की तरफ से पार्टी ने निशिकांत दुबे को फिर से मैदान में उतारा है। वहीं इंडिया गठबंधन की तरफ से प्रदीप यादव चुनावी दंगल में उतरे हैं।