Movie prime

CM नीतीश कुमार ने शरद यादव के परिजनों से मुलाकात की, समाधि स्थल पर जाकर दी श्रद्धांजलि

 

बिहार केCM इन दिनों समाधान यात्रा पर है, इसी क्रम में नीतीश कुमार का आज यानि शुक्रवार को मधेपुरा स्थित बीएन मंडल यूनिवर्सिटी में बनाए गए हैलीपेड पर उतरे. जहां पहले से मौजूद शिक्षा मंत्री मंत्री प्रो चंद्रशेखर, कोसी प्रमंडल के डीआईजी, डीएम, एसपी एवं मधेपुरा के सांसद दिनेशचंद्र यादव व जदयू के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीधे सिंहेश्वर प्रखंड के जजहट सबैला पंचायत के वार्ड संख्या छः में कई सरकारी योजनाओं का निरीक्षण और उद्घाटन किया. वहीँ जजहट सबैला पंचायत के ही झिटकिया गांव पहुंचकर जीविका दीदी द्वारा संचालित पुस्तकालय का उद्घाटन किया. जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत तालाब तथा अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी योजनाओं का जायजा लेने के दौरान वहां मौजूद लोगों और उद्यमी से बात भी की. वहां लगाए गए विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने बीएन मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की. अधिकारियों को विकास से जुड़ी कई अहम निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बात चीत करते हुए कहा कि कुसहा त्रासदी 2008 के बाद कोसी का इलाका कितना बदला उसी को देखने के लिए आया हूं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मधेपुरा के कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में व्यवस्था में कमी की शिकायत मिली है. प्रधान सचिव को सुधार कराने का आदेश दे दिया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीधे मधेपुरा स्थित शरद यादव के आवास पर जाकर उनके समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित की. शरद यादव की पत्नी डॉ रेखा यादव, पुत्री सुभाषनी यादव, पुत्र शांतनु बुंदेला से मिलकर सांत्वना दी. फिर पटना के लिए प्रस्थान किए.