Movie prime

जमीन के बदले नौकरी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से ईडी कर रही पूछताछ

 

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को ईडी ने दिल्ली स्थित अपने ऑफिस में बुलाया है. उनसे जमीन के बदले नौकरी मामले में पूछताछ चल रही है. बता दें कि राबड़ी देवी मंगलवार को ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ दिल्ली गई थीं. बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी सुबह करीब 10.45 पर ईडी ऑफिस पहुंची.

CBI officials face ire of former CM Rabri Devi during search operation in  Patna- The New Indian Express

आपको बता दें कि रेलवे में जमीन के बदले नौकरी से जुड़े घोटाला मामले में राबड़ी देवी से पूछताछ चल रही है. लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती इस मामले में जमानत पर हैं. इसमें और भी कई आरोपित हैं. जांच एजेंसियों को जैसे-जैसे इससे जुड़े सबूत मिल रहे हैं पूछताछ का सिलसिला चल रहा है. जानकारी है कि राबड़ी देवी को आने के बारे में पहले से ईडी ने कह रखा था.

बता दें जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने बीते साल 18 मई को केस दर्ज किया था. 18 अक्टूबर को इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी. इस मामले में 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था. सीबीआई ने इस मामले में भोला यादव को गिरफ्तार किया था, जो लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते उनके ओएसडी थे. इस मामले में सीबीआई लालू यादव के बेटे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी तीन बार पूछताछ कर चुकी है. वहीं लालू प्रसाद की पत्नी 68 वर्षीय राबड़ी देवी इस मामले में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करा रही हैं. 

InsiderLive.in: Get Latest News, India News, Breaking News ...