Movie prime

झारखंड : राज्य के कई अफसरों को लोकसभा की प्रिविलेज कमिटी का नोटिस, जानिये पूरी खबर

गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने 8 जनवरी को लोकसभा अध्यक्ष, ओम बिरला को पत्र के माध्यम से अफसरों के खिलाफ प्रीविलेज लाने का प्रस्ताव दिया था

लोकसभा की विशेषाधिकार समिति द्वारा झारखंड के कई अफसरों को नोटिस जारी किया गया है। गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने 8 जनवरी को लोकसभा अध्यक्ष, ओम बिरला को पत्र के माध्यम से अफसरों के खिलाफ प्रीविलेज लाने का प्रस्ताव दिया था। इन अफसरों में मुख्य सचिव एल ख्यागंते, गृह सचिव अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार सिंह, देवघर के डीसी विशाल सागर व एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग शामिल हैं।आपको बताते चलें कि, गोड्डा सांसद ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर इन अधिकारियों पर विशेषाधिकार और प्रोटोकॉल मानदंडों का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा था कि पिछले तीन वर्षों के दौरान प्रशासन ने उन पर 42 केस दर्ज किये। इसके अलावा, सांसद ने हाल की दो घटनाओं का भी उल्लेख किया था। 

गोड्डा सांसद की शिकायत पर विशेषाधिकार समिति निर्देशानुसार लोकसभा सचिवालय के उप सचिव बाला गुरुजी ने मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी सहित देवघर के डीसी व एसपी को पत्र भेज कर 12 जनवरी को संसद भवन की विशेषाधिकारी समिति के कमरा नंबर-2 में शाम चार बजे मौखिक साक्ष्य के लिए उपस्थित होने को कहा है। साथ ही, 11 जनवरी तक अधिकारियों को इससे संबंधित पुष्टि लोकसभा सचिवालय को भेजने का निर्देश भी दिया है। इसके अलावा, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय को भी, 12 जनवरी को विशेषाधिकारी समिति के समक्ष  सभी को अनिवार्य रूप से उपस्थिति सुनिश्चित कराने को भी कहा है। 

लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने शिकायतकर्ता गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे को भी पत्र भेज कर 12 जनवरी को 3:45 बजे संसद भवन की विशेषाधिकारी समिति के कक्ष में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अपनी बातों को रखने का अनुरोध किया है।