Movie prime

सीएम पर भारी केके पाठक का आदेश, स्कूलों में बच्चों की छुट्टी, टीचर्स करेंगे ड्यूटी

 

पूरा बिहार भीषण गर्मी की चपेट में है। बुधवार को राज्य के 19 जिलों में करीब 350 बच्चे गर्मी से बेहोश हो गए। जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया। भीषण गर्मी को देखते हुए 30 मई से 8 जून तक बंद रखने का आदेश जारी हुआ है। लेकिन CM नीतीश के स्कूल बंद करने के आदेश में भी केके पाठक ने संशोधन किया है। स्कूल में बच्चों की छुट्टी तो होगी, लेकिन शिक्षक पहले की तरह स्कूल आएंगे।

शिक्षक पहले की तरह सुबह छह बजे स्कूल आएंगे और दोपहर 1.30 बजे तक स्कूल में रहेंगे। स्कूल में रहते हुए शिक्षक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर बच्चों का डाटा अपलोड समेत दूसरे कार्य करेंगे। इस आदेश को लेकर शिक्षकों में आक्रोश बढ़ गया है। शिक्षकों का कहना है कि बच्चे नहीं आएंगे तो फिर शिक्षकों को बुलाने की क्या जरूरत है। हीटवेव से क्या शिक्षक प्रभावित नहीं होंगे? शिक्षकों ने सीएम से राहत देने की मांग की है।


शिक्षक संघ के नेता राजू सिंह ने कहा कि बिहार में गर्मी के कारण सैकड़ों बच्चे के बेहोश हो जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया। शिक्षण कार्य स्थगित करने का आदेश विभिन्न ज़िलों के डीएम को दिया गया। वहीं शिक्षकों के लिए स्कूल खुला हुआ है। क्या शिक्षक इंसान नहीं है। इस मामले पर भी सीएम संज्ञान लें। शिक्षकों को लगातार प्रताड़ित करने का काम चल रहा है।

वहीं शिक्षक नेता अमित विक्रम ने कहा कि जब बच्चे स्कूल में नहीं आएंगे तो शिक्षक सुबह छह बजे से डेढ़ बजे तक आकर क्या करेंगे। शिक्षकों को भी गर्मी की छुट्टी का अधिकार है। क्या शिक्षा विभाग मुख्यमंत्री से भी बढ़कर है। शिक्षा विभाग के जो अधिकारी हैं। वह मुख्य सचिव के भी बात को नहीं मान रहे। शिक्षकों में भारी आक्रोश है। अभी एक चरण का चुनाव बाकी है। सरकार को यह बता देंगे कि शिक्षकों को परेशान करने का नतीजा क्या होता है।