Movie prime

सरकार बदलने के बीच राजद ने शुरू की तेजस्वी की ब्रांडिंग, अखबारों में दिया फुल पेज विज्ञापन, बड़े फैसलों को राजद ने तेजस्वी यादव की देन बताया

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में फिर एकबार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. इससे ठीक पहले आज बिहार के तमाम बड़े अखबारों में आरजेडी की तरफ से एक विज्ञापन दिया गया, जिसमें उन्हें हाल के दिनों में बिहार में हुए तमाम कामों का श्रेया देते हुए धन्यवाद कहा है. इसके बाद  जेडीयू ने इस मामले पर तीखा तंज कसा है और सीधा लैंड फॉर जॉब का आरोप लगा दिया है.

 राजद ने बिहार में महागठबंधन की सरकार बदलने से पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ब्रांडिंग शुरू कर दी है और बिहार के बड़े फैसलों को तेजस्वी की देन बताने की कवायद शुरू कर दी है. इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने सभी अखबारों में फुल पेज विज्ञापन दिया है और इसमें तेजस्वी को धन्यवाद दिया है.

राष्ट्रीय जनता दल की ओर से अखबारों में दिए गए विज्ञापन में लिखा है… धन्यवाद तेजस्वी, आपने कहा, आपने किया, आप ही करेंगे. राजद ने तेजस्वी को लेकर बिहार भर में मुहिम शुरू की है और इसमें आगे लिखा है- धन्यवाद तेजस्वी 4 लाख नौकरियां देने के लिए, देश में पहली बार जातीय गणना कराने के लिए, 75 फीसदी आरक्षण बढ़ाने के लिए, शिक्षक कर्मियों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए, गुणवतापूर्ण चिकित्सा सुविधा देने के लिए, खेलों में मेडल लाओ, नौकरी पाओ योजना लागू करनेके लिए.

 खेलों में मेडल लाल नौकरी पावर योजना लागू करने के लिए। बिहार में पहली बार टूरिज्म पॉलिसी, स्पोर्ट पॉलिसी और आईटी पॉलिसी लाने के लिए। विकास मित्र टोला सेवक शिक्षामित्र और तालिमी मरकज का मानदेय बढ़ाने के लिए। विकास और निवेश के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट के लिए। पर्यटन बढ़ाने के लिए

जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर  भूमि एवं राजस्व विभाग में धांधली किया जा रहा था. प्रथम दृष्टा में यह बातें सामने आई थी. इस विभाग के तबादले में खेल किए जाने की कोशिश की जा रही थी. शिक्षकों की बहाली में और उनके प्रतिस्थापन में भी खेल करने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन इसका भी सच सामने आ गया. नीरज कुमार ने कहा कि यदि तेजस्वी यादव को हमारे साथ सरकार चलानी थी तो फिर इन सब चीजों से दूरी तो बनानी चाहिए थी। लेकिन इसके बावजूद यह चीज नहीं माने तो फिर हमें मजबूरन कोई तो फैसला लेना होगा ना। इसके अलावा उनके विधायक और मंत्री का बार बोलन भी अधिक हो रहा था.

बता दें कि राजद की ओर से साफ कर दिया गया है कि वह अपनी ओर से महागठबंधन की सरकार को गिराने की पहल नहीं करेगा. राजद ने स्पष्ट कहा है कि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की तरफ से पहल होती है तो यह और बात है. बता दें कि तेजस्वी यादव ने इससे पहले एक बयान देते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार जनता ने बनाई है और वह जनता के बीच जाना पसंद करेगी. बिहार के अखबारों में तेजस्वी यादव को लेकर फुल पेज विज्ञापन इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है.