Movie prime

LJP (R) से टिकट मिलने के बाद भावुक हुई शांभवी चौधरी, अशोक चौधरी ने कहा..रो क्यों रही हो..यह तो तुम्हारा ड्रीम था ना

 

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (आर) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने कोटे की सभी पांचों सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. जिसमें सबसे चौंका देने वाला नाम रहा जेडीयू के कोटे से मंत्री और सीएम नीतीश के करीबी अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी का. जिन्हें चिराग पासवान ने समस्तीपुर (सुरक्षित) सीट से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. शांभवी चौधरी किशोर कुणाल की बहू हैं,और शायन कुणाल उनके पति हैं.

समस्तीपुर से टिकट मिलने पर शांभवी चौधरी काफी खुश है। टिकट मिलने के बाद वो पिता अशोक चौधरी से मिली उन्हें गले लगा लिया. इस दौरान शांभवी के आंखों से खुशी के आंसू निकल रहे थे। पिता अशोक चौधरी कहते हैं कि बेटी रो क्यो रही हो यह तो तुम्हारा ड्रीम था। जमुई से टिकट मिलने के बाद पिता ने शांभवी को बधाई दी कहा कि समस्तीपुर की जनता तुम्हारा इंतजार कर रही है। अब तुम्हारा सपना पूरा होगा। 

शांभवी ने कहा कि वो लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान की विचारधारा से काफी प्रभावित हैं। फर्स्ट बिहार, फर्स्ट बिहारी की उनकी सोच ने मुझे काफी प्रभावित किया है। और वो भी एक युवा नेता हैं, और मैं भी युवा हूं। इसलिए हम लोगों की सोच काफी मिलती है। लोजपा (आर) ने 5 सीटों में दो महिलाओं को टिकट दिया है। जिसमें एक वीणा सिंह और एक शांभवी हैं।

उन्होने कहा कि जितना महिलाओं को आगे किया जाए उतना अच्छा है। शांभवी ने ये भी बताया कि उनका लक्ष्य समस्तीपुर का विकास, समस्तीपुर की महिलाओं का विकास, दलित, महादलित, पिछड़ा और आने वाली पीढ़ी सभी के विकास पर उनका जोर रहेगा। वहीं शांभवी के पति शायन कुणाल ने कहा कि चिराग पासवान से उनके व्यक्ति संबंध है। इसी बीच बात-बात में टिकट को लेकर बातचीत हो गई। और फिर बात भी बन गई।

आपको बता दें लोजपा (आर)  ने समस्तीपुर से शांभवी, वैशाली से मौजूदा सांसद वीणा सिंह और खगड़िया से राजेश वर्मा को टिकट दिया है। वहीं हाजीपुर से खुद चिराग पासवान और जमुई से जीजा अरुण भारती के नाम का ऐलान पहले ही हो चुका था। 

पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल की बहू शांभवी चौधरी (25) दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज और दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से पढ़ाई की हैं. इसके अलावा उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र में पीएचडी कर रखी हैं. मौजूदा वक्त में वो पटना के ज्ञान निकेतन स्कूल में डायरेक्टर  के पद पर तैनात हैं. वह स्कूल की सारी जिम्मेदारी देखती हैं. वह सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. 

शांभवी, लोकसभा चुनाव लड़ने वाली सबसे कम उम्र की दलित महिला उम्मीदवार होंगी, उनके दादा महावीर चौधरी कांग्रेस से बिहार के पूर्व मंत्री थे.