Movie prime

हेमंत बिस्वा सरमा के बयान पर भड़के तेजप्रताप, बोले- जो बोल रहा है वो खुद चला जाए पाकिस्तान

 

बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच जुबानी लड़ाई भी खूब जारी है। असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने सीवान एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि लालू यादव अपने दोनों बेटों को लेकर पाकिस्तान चले जाएँ और वहां मुसलमानों को आरक्षण दें। भारत में यह संभव नहीं है। इसको लेकर लालू के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग पाकिस्तान जाने की बात बोल रहे हैं, वे खुद ही चले जाएं। बीजेपी के लोगों को पाकिस्तान और मुसलमानों से इतनी नफरत क्यों हैं। हमारा हिंदुस्तान में जन्म हुआ है तो पाकिस्तान क्यों जाएंगे।

 

पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपाइयों का काम हिंदू-मुस्लिम करवाना है। अगर भाजपा के लोगों को मुस्लिमों से इतनी नफरत है तो उनकी पार्टी में जितने भी मुसलमान हैं, सबको इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले इस तरह की ओछी राजनीति करते हैं तो शर्म आती है। चाहे नरेंद्र मोदी, अमित शाह या उनकी पूरी टीम बिहार आए, इनसे कुछ नहीं होने वाला है। इनकी दाल नहीं गलने वाली है। 

 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा खासकर बिहार में जोर शोर से गर्माया हुआ है। पीएम मोदी समेत भाजपा के नेता लगातार आरजेडी एवं कांग्रेस पर एससी, एसटी और ओबीसी का हक मारकर मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने का आरोप लगा रहे हैं। पिछले दिनों लालू यादव ने एक बयान में कहा कि वह मुस्लिमों को आरक्षण मिलना चाहिए। इसके बाद से भाजपा के नेता उनपर फायर हैं।

सीवान में शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने लालू यादव को इस मुद्दे पर घेरा था। उन्होंने कहा कि लालू यादव अगर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं तो पाकिस्तान चले जाएं। वहां जाकर मुस्लिमों को रिजर्वेशन देंगे तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। मगर भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा।