Movie prime
अब कर सकेंगे नेपाल यात्रा, नेपाली सरकार ने जारी किया India-Nepal बॉर्डर खोलने का आदेश
 

लंबे समय के बाद अब भारत- नेपाल सीमा को खोलने के आदेश नेपाल सरकार ने दिया है। नेपाल सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक भारत नेपाल बॉर्डर को खोल दिया गया है। नेपाल के गृह मंत्रालय के शाखा अधिकारी सुमन पंडित ने सभी विभागों को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। हालांकि, यात्रा करने के लिए नेपाल सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है। बता दें, नेपाली सरकार के फैसले के मुताबिक गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए लोग नेपाल की यात्रा कर सकते हैं। 

नेपाल सरकार के आदेशानुसार, सभी होटलों को भी कोरोना के मद्देनजर गाइडलाइन का पालन करना होगा। नेपाल दौरे पर जाने से पहले यात्रियों को ऑनलाइन फॉर्म जमा करना होगा। यदि किसी यात्री में लक्षण पाए जाते हैं तो कोविड- 19 जांच के बाद ही उसे नेपाल में प्रवेश मिल पाएगा। आपको बता दें कि नेपाल की सरकार में सीमा खोलने को लेकर मंगलवार को ही फैसला कर लिया था लेकिन इसको लेकर आदेश अब जारी कर दिया गया है। इस आदेश के मुताबिक, नेपाल में प्रवेश करने के 72 घंटे के भीतर, विदेश से नेपाल आने वाले व्यक्ति को कोविड-19 की नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट के साथ www.ccmc.gov.np पर लॉग इन करके फॉर्म भरना होगा।

Bihar: CM करेंगे शाह से मुलाकात, नक्सल प्रभावित जिलों के विकास और समस्या पर होगी चर्चा- https://newshaat.com/bihar-local-news/cm-will-meet-shah-the-development-and-problem-of-naxal/cid5333533.htm