Movie prime

असदुद्दीन ओवैसी को कड़ी टक्कर देने वाली माधवी लता के पास कितनी संपत्ति ? जानें

हैदराबाद लोकसभा सीट पर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी भाजपा प्रत्याशी माधवी लता ने अपनी संपत्ति घोषित की है। जैसा कि भाजपा नेता ने खुलासा किया, उनकी पारिवारिक देनदारियां 27 करोड़ रुपये हैं। हाई-प्रोफाइल सीट से चुनाव लड़ रहीं लता के पास राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री है और उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। वहीं दूसरी तरफ उनके चुनाव प्रतिद्वंद्वी असदुद्दीन ओवैसी के परिवार के पास चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत किए गए अनुसार 23.8 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

लता के पति विश्वनाथ कोमपल्ले आईआईटी मद्रास से पढ़ाई कर चुके हैं और फिनटेक व हेल्थकेयर कंपनी के संस्थापक हैं। भाजपा प्रत्याशी माधवी लता द्वारा दायर चुनावी हलफनामे के अनुसार, परिवार के पास 165.46 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 55.92 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। जो किसी एक राजनेता के लिए बड़ी संपत्ति हैं।

हैदराबाद सीट पर उनका मुकाबला ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख व मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद वलीउल्लाह समीर से होगा। कांग्रेस ने इस सीट से बुधवार को एक सूची जारी कर मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा।