Movie prime
बिहार की सभी बड़ी खबरें एक क्लिक में
 

पहली खबर- बिहार में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। एनएमसीएच के 12 से अधिक डॉक्टरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। एनएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में सभी डॉक्टरों की कोरोना जांच हुई थी। जांच में 12 से अधिक डॉक्टरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

दूसरी खबर- झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो 54 साल की उम्र में इंटर की परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती। महतो के इस कथन के बाद बिहार में राजनीतिक हमले होने लगे हैं। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बिना नाम लिए तेजस्वी यादव को फिर से पढ़ाई करने की सलाह दे दी है। नीरज कुमार ने कहा कि राजद को सहयोगी दल से सीख लेनी चाहिए। 

तीसरी खबर- बिहार के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) में कोरोना संक्रमितों में ओमिक्रोन वैरिएंट का पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग जांच शुरू हो गई है। अब ओमिक्रोन के जीनोम सीक्वेसिंग के लिए ज्यादा पॉजिटिव मरीजों के सैंपल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा और ना ही लंबे समय का इंतजार करना पड़ेगा। 

चौथी खबर- लंबे समय से पुलिस की नजर से भाग रहा वांटेड अयूब खआन को एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की टीम ने पूर्णिया से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के पीछे एक तात्कालिक कारण 7 नवंबर से सिवान जिले के ही 3 युवकों का रहस्यमयी ढंग से लापता होना भी है। अयूब खान की तलाश पुलिस को लंबे समय से थी। 

पांचवी खबर- बिहार के दरभंगा स्थित एयरपोर्ट से कोहरे के कारण फ्लाइट रद्द होने की समस्या से अब जल्द राहत मिल सकती है। इसके लिए दरभंगा एयरपोर्ट पर एजीएल लाइटिंग सिस्टम को लगाया जा रहा है। इसका एक सर्किट लग कर तैयार हो गया है और दूसरा सर्किट लगाने का काम जारी है। जैसे ही एजीएल यानी एयरपोर्ट ग्राउंड लाइटिंग सिस्टम का यह दोनो सर्किट लग कर तैयार हो जाएगा...

 छठ्ठी खबर- पटना के स्कूलों में ठंड की वजह से छुट्टी कर दी गई है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि अब 8 वीं तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश पटना जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा। पटना डीएम के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बढ़ती हुई ठंड और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।